Published On: Sat, Jan 21st, 2012

हफ्ते भर में चमकाएं अपने पीले दांतों को

Free Newsletter Sign up, Enter your email address:


 

teeth-whiteningमुस्‍कुराता हुआ चेहरा हर किसी को पंसद है पर उसी चेहरे पर अगर पीले दांत दिखाई पड़े तो किसी को भी अच्‍छा नहीं लगेगा। जो लोग बहुत ज्‍यादा तंबाकू, शराब या फिर ठीक तरह से दॉंतों को साफ नहीं करते उनके दांत अक्‍सर गंदे ही रहते हैं। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि साफ दांत कैसे पाएं जाएं वो भी केवल हफ्ते भर में।

1. फल- स्ट्रॉबेरी, नींबू और संतरा एक तरह के प्राकृतिक वाइटनिंग एजेंट होते हैं। इन फलों में साइट्रिक एसिड पाया जाता है जो मसूड़ों को साफ करके मुँह में बदबू आने से रोकता है। अगर आपको सफेद दांत चाहिए तो अपने दांतो को दिन में दो बार नींबू के रस से मालिश करें। थोड़े से सरसों के तेल और नमक में नींबू के स्‍लाईस को डुबो कर उससे 3-5 मिनट तक दांतो को साफ करें और उसके बाद दांतो को ब्रश कर लें। रोज़ भोजन के बाद एक हफ्ते तक संतरा खाएं और फिर असर देखें।

2. बेकिंग सोड़ा- यह एक प्राकार का प्राकृतिक उपाय है जिससे आप अपने दांतो को चमका सकते हैं। बेकिंग सोडा एक तरह का ब्‍लीच होता है जो दांतो को आसानी के साथ साफ कर सकता है। अपने दांतो को ब्रश, बेकिंग सोड़ा और पानी के साथ 4-5 मिनट तक एक हफ्ते रोज साफ करें। और फिर देखें कि आपके दांत में कितनी चमक आती है। या फिर आप यह भी कर सकते हैं कि स्‍ट्रोबेरी के गूदे पर थोडा सा बेकिंग सोडा छिडकें और उससे अपने दांतो को साफ करें। पर ध्‍यान रखें कि बेकिंग सोडा का रेगुलर यूज़ न करें।

3. मुंह धुलें- हर भोजन के बाद अपने मुंह को धुलना न भूलें। आप चाहें तो खाने के बाद अजवाइन खाएं इससे आपके मसूड़े मजबूत होने के साथ साथ मुंह की बदबू भी दूर होगी। अपने मुंह को गरम पानी से दिन भर में दो बार धोएं और कोशिष करें कि कोई भी कैफीन उत्‍पाद न प्रयोग करें क्‍योंकि यह दांतो में चिपक कर दांत पीले कर देता है।

इन तीन स्‍टेप्‍स का अच्‍छे से पालन करें और तुरंत ही पाएं चमकदार दांत।

comments

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>



Get Adobe Flash player

हफ्ते भर में चमकाएं अपने पीले दांतों को