क्षेत्र के विकास के लिये हर संभव प्रयास किये जायेंगे : मंत्री श्री राठौर

मंत्री श्री राठौर ने अनेक कार्यों का किया लोकार्पण

259

मिट्टी परीक्षण प्रयोगशाला से निवाड़ी क्षेत्र के किसानों को लाभ मिलेगा। यह बात वाणिज्यिक कर मंत्री श्री बृजेन्द्र सिंह राठौर ने निवाड़ी के पृथ्वीपुर विकासखण्ड में प्रयोगशाला के लोकार्पण के अवसर पर कही। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिये शासन हर संभव प्रयास करेगा।

श्री राठौर ने निवाड़ी प्रवास के दौरान 21 किसानों को सरसों के बीज की मिनी किट वितरित की। उन्होंने कहा कि पृथ्वीपुर में शीघ्र ही ऑडिटोरियम का निर्माण कराया जायेगा, जिसके लिये भूमि का चयन शीघ्र ही किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि बच्चों को खेलकूद भी उतना ही महत्वपूर्ण हो, जितना कि शिक्षा। प्रत्येक शासकीय स्कूल में खेलकूद सामग्री के लिये 25-25 हजार रुपये दिये जायेंगे। श्री राठौर ने ग्राम टेरहका में गौ-शाला का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि गौ-शाला खुलने से मवेशी सड़कों पर नहीं बैठेंगे, जिससे यातायात सुधरेगा एवं दुर्घटनाओं में भी कमी आयेगी।

मंत्री श्री राठौर ने कृषक शिविर में कहा कि हमारा प्रयास है कि वृद्धावस्था पेंशन योजना का लाभ हर निराश्रित को मिल सके। जिन लोगों के नाम पेंशन के लिये नहीं जुड़ पाये हैं, उन्हें जोड़ा जायेगा। इस अवसर पर कलेक्टर श्री अक्षय सिंह सहित अनेक गणमान्य उपस्थित थे।