अयोध्या में शुरू हुआ भव्य राम मंदिर का निर्माण, नेपाल के पूर्व उप-प्रधानमंत्री ने जताई ख़ुशी

284

अयोध्या: अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण का कार्य प्रारम्भ हो चुका है. इससे पहले कल राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के प्रमुख महंत नृत्य गोपाल दास ने 28 वर्षों के बाद रामलला के दर्शन किए थे. अब राम मंदिर का कार्य आरम्भ होने पर नेपाल के पूर्व उप- प्रधानमंत्री ने भी खुशी जाहिर की है. राष्ट्रीय प्रजातंत्र पार्टी के चेयरमैन और नेपाल के पूर्व उप-प्रधानमंत्री कमल थापा ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का कार्य शुरू होने पर प्रसन्नता व्यक्त की है.

नेपाल के पूर्व उप-प्रधानमंत्री कमल थापा ने कहा है कि,” यह सुनकर बेहद खुशी हुई कि भगवान रामचंद्र की जन्मस्थली अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य आज प्रारम्भ हो गया है. वास्तव में नेपाल के लोगों के लिए भी यह एक प्रसन्नता का क्षण है. जहां सीता माता का जन्म हुआ था. उन सभी को बधाई जिन्होंने मंदिर को काफी लेकर लंबी जंग लड़ी और जीती.”

आपको बता दें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने भी राम मंदिर निर्माण कार्य के आरम्भ होने को लेकर खुशी जाहिर कि है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि,”जय श्री राम ‼️.आज का ये स्वर्णिम पल इतिहास में नामांकित होने जा रहा है. सनातन धर्म के मर्यादापुरुष व इष्टदेव प्रभु श्री राम जी की जन्मस्थली अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण कार्य का शुभारंभ हो चुका है. विश्वास है भगवान राम की कृपा से जल्द ही इस महामारी पर विजय प्राप्त करेंगे.” आपको बता दें कि देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 4 करोड़ 60 लाख रुपए दान स्वरुप प्राप्त हुए हैं. इन पैसों को अलग-अलग दानदाताओं ने राम मंदिर निर्माण के लिए खोले गए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के बैंक अकाउंट में जमा कराए गए हैं.